उत्तर प्रदेश

Amroha News : पहले धोखे से बैनामा कराकर मकान बेचा, फिर बुजुर्ग बाप को धक्का देकर घर से निकाला, वीडियो वायरल

Amroha News Today : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में दो सगे बेटों ने पहले बुजुर्ग बाप से धोखे से मकान का बैनामा करा लिया और उसको बेच दिया। इसके बाद कलयुगी बेटों ने बुजुर्ग बाप को धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित बुजुर्ग ने बेटों पर मारपीट का भी आरोप लगाया है। दर दर भटक रहे बुजुर्ग ने अफसरों से न्याय की गुहार लगाई है।

मामला अमरोहा जनपद के मंडी धनौरा कस्बे
का है। नगर के मोहल्ला कटरा में मो.यासीन रहते है। जिनकी उम्र करीब 90 साल है। बुजुर्ग के दो बेटे है। जिनका नाम सिराजुद्दीन और फिरोज है। दोनों बेटे शहर के अलग अलग मोहल्ले में रहते है। बुजुर्ग का आरोप है कि उनके नाम नगर के मोहल्ला कटरा में घरेलू मकान था।

आरोप है कि पांच साल पहले पत्नी जैतून की मौत के बाद बेटों ने यह कहते हुए कि तुम्हारे मरने के बाद बंटवारे को लेकर कोई विवाद न हो, इसलिए हमारे नाम वसीयत कर दीजिए। बेटों ने धोखे से मकान को बेचकर तहसील ले जाकर बैनामा किसी ओर के नाम करा दिया। जब इस बात की जानकारी रिश्तेदारों को हुई तो उन्होंने दोनों बेटों से एक एक लाख रुपए बुजुर्ग को दिला दिए। इसके बाद बड़े बेटे सिराजुद्दीन ने बुजुर्ग को अपने पास रख लिया। आरोप है कि बुजुर्ग के पास के दो लाख रुपए का सिराजुद्दीन ने बंदरबांट कर लिया। आरोप है कि एक महीने पहले सिराजुद्दीन ने बुजुर्ग को घर से निकाल दिया। बुजुर्ग दूसरे बेटे फिरोज के घर पहुंचे लेकिन उसने भी अपने पास रखने से इंकार कर दिया।

अफसरों से लगाई न्याय की गुहार
बुजुर्ग यासीन मूल रूप से क्षेत्र के बाखरपुर के रहने वाले है। सालों पहले ये परिवार सहित धनौरा आकर बस गए थे जबकि परिवार के अन्य लोग कैसरा में जा बसे। बेटों द्वारा बुजुर्ग को घर से निकालने के बाद बुजुर्ग परिवार के अन्य लोगों के पास कैसरा गांव पहुंचे। तब से वह कैसरा में ही रह रहे है। बुजुर्ग का कहना है कि मेरी संपत्ति बेचकर बेटों ने हड़प ली अब मैं दो वक्त की रोटी के लिए दूसरों का मोहताज हूं। बुजुर्ग ने अफसरों से न्याय व आसरा दिलाने की गुहार लगाई है।

बेटे पर मारपीट का आरोप
Amroha News Today : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में दो सगे बेटों ने पहले बुजुर्ग बाप से धोखे से मकान का बैनामा करा लिया और उसको बेच दिया बुजुर्ग ने बड़े बेटे सिराजुद्दीन पर लात मारकर कुल्हा तोड़ने का भी आरोप लगाया है। बुजुर्ग का कहना है कि पूर्व में बड़े बेटे सिराज ने उसका लात मारकर कुल्हा तोड़ दिया था। जिसके चलते अब वह डंडे के सहारे चलते है।

पुलिस ने बंधवाया था गुजारा भत्ता
कैसरा निवासी नौशाद ने बताया कि चार से पांच महीने पहले बुजुर्ग बेटों द्वारा घर से निकालने की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे थे। बताया जाता है कि थाना पुलिस ने दोनों बेटों को बुलाकर बुजुर्ग को अपने पास रखने और खर्च के लिए दो हजार रुपए महीना देने की हिदायत दी थी। आरोप है कि कुछ दिन तक उनको सही से रखा। इसके बाद फिर घर से निकाल दिया। अब बुजुर्ग दर दर भटकने को मजबूर है।

 

Related Articles

Back to top button