अमरोहा

पेश की नजीर : पूर्व मंत्री के भाई ने बेटे की शादी में दहेज में ली एक टोपी

Amroha : CNB News जिले के एक राजनैतिक परिवार ने अपने बेटे की शादी में दहेज प्रथा के खिलाफ एक नजीर पेश कर एक टोपी और जानमाज स्वीकार कर दुल्हन को अपने घर ले आये. बारात में भी सीमित लोग शामिल हुए. राष्ट्रीय तेली संगठन ने उनकी इस पहल का स्वागत किया. समाज के लोगो से दहेज रूपी बुराई को जड़ से खत्म करने का संकल्प लेने की अपील की.

यह नजीर अमरोहा सदर से विधायक व पूर्व मंत्री महबूब अली के छोटे भाई महमूद अली उर्फ़ भूरे ने पेश की. महमूद अली के बेटे नवाजिश अली जिला पंचायत वार्ड नंबर 06 से जिला पंचायत सदस्य है. महमूद अली ने बेटे नवाजिश की शादी में दहेज रूपी कुप्रथा के खिलाफ संदेश देते हुए लड़की के पिता से दहेज लेने से मना कर दिया. उन्होंने केवल एक टोपी और जानमाज और कुरान शरीफ को स्वीकारा.

उनकी इस पहल की समाज में खूब चर्चा हो रही है. लोग उनकी अनूठी पहल की तारीफ कर रहे है. वहीं राष्ट्रीय मुस्लिम तेली संगठन ने भी उनकी इस पहल का स्वागत किया है. जिलाध्यक्ष दानिश मलिक ने कहा है कि भूरे भाई की यह शानदार पहल समाज में नजीर बनेगी. समाज के लोगो को बिना दहेज की शादी के लिए पहल करते हुए आगे आना चाहिए. और फिजूल खर्ची से बचते हुए इस पैसे को अपने बच्चो की तालीम में खर्च कर उनको शिक्षित और कामयाब बनाये.

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button